PATNA : एनआईटी पटना के आभाष राय को गेट में देशभर में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पहली रैंक मिली है । एनआईटी पटना में बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र आभाष मूलतः यूपी के बलिया जिले के नारायणपुर गांव के रहने वाले हैं। आभाष के पिता भूपेन्द्र नारायण राय किसान हैं और मां सरोज राय गुहिणी हैं।

आभाष अपनी मां के साथ पटना में रहकर पिछले एक साल से बेहतर रिजल्ट के लिए तैयारी कर रहे थे। पहली बार में ही पहली रैंक प्राप्त करने पर खुशी जाहिर करते हुए आभाष ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि वे टॉप 20 या टॉप 10 में होंगे लेकिन॒ रिजल्ट इतना बेहतर होगा यह उम्मीद न थी। आभाष का पिछले साल एलएलटी कंस्ट्रक्शन में साढ़े छह लाख के पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन हो चुका है।

आभाष ने बताया कि गेट के लिए वह पिछले एक साल से लगातार तैयारी कर रहा था। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। आभाष का लक्ष्य टॉप टेन पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग में इंजीनियरिंग क्षेत्र अपनी तैयारी के लिएकोचिंग की मदद अपील की है। इसके लिए अपनी मूल में सेवाएं देने का है। अपनी सफलता ली, जिससे काफी लाभ हुआ। उन्होंने पढ़ाई को ड्रॉप करने से बचने का के बारे में आभाष ने कहा कि उसने छात्रों से सतत तैयारी में लगे रहने की सुझाव दिया है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here