MUMBAI :एक बार फिर बॉलीवुड निर्देशक महेश भट्ट विवादों में घिर गए हैं. सुशांत सिंह राजपूत मामले में उनका नाम घसीटा जा रहा है. सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ उनकी कई तस्वीरें वायरल हो रही है. जिसमें वे रिया के बेहद क्लोज नजर आ रहे हैं. मुंबई पुलिस उनसे पूछताछ भी कर चुकी है.

वहीं इन सब से अलग महेश भट्ट एक और विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल नेशनल कमिशन फॉर वुमन ने डायरेक्टर के खिलाफ एक नोटिस जारी किया था जिसमें कहा गया था कि महेश भट्ट एक ऐसी संस्था का प्रमोशन कर रहे हैं जिस पर पहले से ही सेक्शुअल हरासमेंट का केस चल रहा है. इस में अपने आप को घिरता देख महेश भट्ट ने अपना एक स्टेटमेंट जारी किया है.इसके साथ ही उन्होंने सफाई भी दी है.

महेश भट्ट ने लिखा- मैं नेशनल कमिशन फॉर वुमन को सैल्यूट करता हूं कि उन्होंने ऐसी कुछ संस्थाओं को चिन्हित कर उन पर कड़ाई की है जो इंडस्ट्री में महिलाओं संग यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देती हैं और इंडस्ट्री का नाम खराब करती हैं. इसके लिए मैं नेशनल कमिशन फॉर वुमन का आभारी हूं. मैं आज अपने ऊपर लगे एलिगेशन के संदर्भ में कमिशन के समक्ष हाजिर हुआ. IMG वेंचर ने नवंबर 2020 में अपने प्रमोशनल इवेंट मिस्टर और मिसेज ग्लैमर, 2020 में मेरा नाम का इस्तेमाल किया और मुझे अमंत्रण दिया कि मैं इवेंट का हिस्सा बनूं. इसी के संदर्भ में मुझे कमिशन के सामने हाजिर होना पड़ा.

मैंने कमिशन के माननीय चेयरपर्सन के सामने आज अपना पक्ष रखा कि मुझे इस इवेंट में चीफ गेस्ट के तौर पर अमंत्रित किया गया था. मगर मैंने मौजूदा हालातों का हवाला देकर शो में शिरकत करने से मना कर दिया था. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर मैंने साफ कह दिया था कि मैं इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाऊंगा. मैं इस इवेंट को लेकर किसी भी प्रकार के एग्रीमेंट में नहीं था और ना हीं इसके लिए मुझे कोई फीस दी गई थी. मगर दुर्भाग्यवश मेरा नाम और मेरी इमेज का इस्तेमाल सोशल मीडिया द्वारा इस इवेंट के संदर्भ में मेरी सहमति के बिना किया गया. जब मैंने इस बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने इसके लिए मुझसे माफी मांगी. इसके बाद मेरी इमेज और नाम को हर जगह से हटा दिया गया.

इसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने ये स्टेटमेंट इसलिए जारी किया है कि सभी को इस बारे में पता चल जाए कि IMG Ventures से मेरा कोई भी वास्ता नहीं है. बस मेरे नाम और इमेज का इस्तेमाल इसलिए किया गया ताकि उनके इवेंट में ज्यादा से ज्यादा लोग शरीक हो सकें. मैं 71 साल का हो चुका हूं. इस उम्र में ज्ञान बांटने और सामाजिक दृष्टिकोण से लोगों को जागरुक करने की कोशिश करता हूं. मैं तीन लड़कियों का पिता हूं. मैं नेशनल कमिशन ऑफ वुमन का आभारी हूं जिस तरह वे सोशल इश्यू के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here