को’रोना वा’यरस के 167 सं’दिग्ध मरीज लुधियाना से लापता, 29 की हुई पहचान

लुधियाना के सिविल सर्जन राजेश बग्गा के मुताबिक लुधियाना में को/रोना वाय/रस के 167 सं/दिग्ध लापता हो गए है. लापता सं/दिग्ध में से पंजाब में 29 लोगों को ढूंढ़ लिया गया है. राजेश बग्गा ने ANI से बात करते हुए बताया कि पंजाब में को/रोना वाय/रस पी/ड़ित देशों से हाल ही में लौटे व्यक्तियों की सूची तैयार की गई है जिन्हें संक्र/मण होने का ख/तरा हो सकता है.

इन संदिग्धों का पता लगाने के लिए 2 टीमों की व्यवस्था भी कि गई है. एक टीम का संचालन पुलिस करेगी जिसमें 119 लोगों को ढ़ूढ़ने की जिम्मेदारी दी गई है और दूसरी टीम स्वास्थ्य विभाग है, जिसमें उन्हें 77 लोगों को खोजने की जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग टीम ने 17 लोगों का पता लगा लिया है और अभी भी 167 लोग लापता है.

रिपोर्ट में यह बात भी कही गई है कि इन लोगों का पता लगाना इसलिए भी मुश्किल हो रहा है क्योंकि इनलोगों के पासपोर्ट पर गलत पता और फोन नंबर है. या कई ऐसे लोग हैं जिनका पता और नंबर बदल गया है.

स्वास्थ विभाग ने आश्वासन दिया है कि हम जल्द ही लापता लोगों का पता लगा लेंगे. को/रोना को फैलने से रोकने के लिए लुधियाना रेलवे स्टेशन पर साफ सफाई के लिए खास इंतजाम किये गए हैं.

वहीं दूसरी तरफ, आंध्र प्रदेश सरकार ने नियंत्रण और निगरानी के लिए ठोस कदम उठाते हुए लाइन विभागों के सचिवों के साथ अंतर-विभागीय समन्वय समिति का गठन किया है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here