19 वर्षीय हाथरस गांव उत्तर प्रदेश की रहने वाली युवती के साथ चार बदमाशों ने पहले उसका गैंगरेप किया फिर जब वह शोर मचाने लगी तो उसकी जीभ काट दी और उसकी रीढ़ की हड्डी भी तोड़ दी।

दरअसल यह भयानक हादसा14 सितंबर को हुआ जब वह युवती अपनी ही मां के साथ खेतों में घास लाने गई थी। जब लड़की बगल वाले खेत में घास लाने गई तो कुछ बदमाशों ने उसे घसीट कर दूर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। शुरुआती इलाज के लिए उसे अलीगढ़ जैन मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी इसलिए उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भेज दिया गया। जब दिल देने वाले हादसे मैं युवती की मौत हो गई है।

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates

पूरी घटना के बाद हाथरस पुलिस की लापरवाही और नजरअंदाजगी देखने को मिली। पुलिस देर रात उस मृतक की लाश को परिवार के बिना ही सहमति के अंतिम संस्कार कर दिया। इस बात से गांव वालों का गुस्सा फूट पड़ा। और यह मामला पूरे ही देश में आग की तरह फैल गया। जब हाथरस पुलिस की देशभर में थू थू होने लगी तो हाथरस के बड़े अधिकारी लड़की के घरवालों से मिलने उसके गांव गए जहां से बौखलाए लोगों ने उन्हें भगा दिया। हालांकि अधिकारियों ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने बिना ही परिवार वालों के सहमति के मृतक को आनन-फानन में जला दिया।

यह मामला बेहद ही दुखद, और पुलिस वालों के मुंह पर कालिक है। अब देखना यह होगा कि उत्तर प्रदेश सरकार क्या उस लड़की की निर्मम हत्या को इंसाफ दिला पाती है। ताकि भारत की हर लड़की अपने आप को इस देश में हर प्रकार के दरिंदों से सुरक्षित महसूस कर सकें।
Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here