23 नेताओं के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी आने से कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मच गई है।सोमवार को पार्टी की कार्यकारी समिति की बैठक में पहले से ही कांग्रेस के नेता दो गुटों में बैठे दिख रहे थे । एक गुट यह चाहता है कि कांग्रेस का नेतृत्व अबकी बार गांधी परिवार के बाहर से हो और दूसरा गुट यह चाहता है कि परिवार के ही किसी सदस्य को अध्यक्षता का कार्यभार दिया जाए।
इसी बीच रविवार को सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताने वाली खबर पूरी मीडिया पर छाई रही । सूत्रों की माने तो सोनिया ने नजदीकी सहयोगीयों से कहा कि वह नया अध्यक्ष चुन ले। हालांकि प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया ने ऐसा कोई आधिकारिक बयान अब तक नहीं दिया है।

23 नेताओं के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी में कांग्रेस को पूरी तरीके से बदलाव की मांग की गई है वही चिट्ठी आने के बादगांधी परिवार समर्थक छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्षता किसी गांधी परिवार के हाथों में ही होनी चाहिए।

अब अध्यक्षता किसके हाथों में होगी इसका फैसला आज होगा माना यह जा रहा है की पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल नए अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी का नाम आगे कर सकते हैं।पिछले 3 वर्षों से ही अध्यक्षता किसके हाथों में होगी इस बात पर बहस होती रही है मगर अंत में कांग्रेस की कमान गांधी परिवार के हाथों में सौंप दी जाती है , इस बार भी क्या होगा इस बात का फैसला आज तय होगा ।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here