फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट और निर्माता मुकेश कुमार और अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ सीजेएम मुकेश कुमार के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है. आपको बता दें कि यह परिवाद सदर थाना के चित्रकुट नगर निवासी अधिवक्ता सोनू कुमार ने दाखिल किया है. उन्होने कहा है कि सड़क-2 फिल्म में पवित्र कैलाश पर्वत के ऊपर दिखाने को लेकर आपत्ती जताई गई है. कोर्ट ने परिवाद की सुनवाई आठ जुलाई तय की है.

अधिवक्ता सोनु कुमार के अधिवक्ता प्रिय रंजन अनु ने बतााया कि आरोपतितों ने फिल्म सड़क-2 का निर्माण किया है. इसका कुछ फोटो सोशल मीडिया पर डाला है. फिल्म के एक पोस्टर में कैलाश पर्वत का फोटो है. उसके शिखर पर ऊपर सड़क-2 मोटे अक्षरों में लिखा है. अन्य फोटो में कैलाश पर्वत के सात आरोपित अपने फोटो लगाए हुए हैं. हिंदू धर्म के शास्त्रों और पुराणों में कैलाश पर्वत का जिक्र हैं.

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार कैलाश पर्वत भगवान शिव और माता पार्वती का निवास स्थान है. पुराणों के अनुसार, यहां शिवजी का स्थायी निवास है. इसके कारण यह 12 ज्योतिर्लिंगों में सर्वश्रेष्ठ है. दावा किया कि कैलाश पर्वत के फोटो के साथ सड़क-दो लिखना गलत है. आरोपितों ने जानबूझकर कैलाश पर्वत को असम्मानित किया है. इससे उनके मुवक्किल की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here