अमेरिका के ह’मले में ईरान के आ’र्मी चीफ कासिम सुलेमान के म’रने के बाद दोनों देशों के बीच की दु’श्मनी बढ़ती ही जा रही है । जिसके बाद आज बुधवार को इराक में अमेरिकी एयरबे’स पर ईरान के मि’साइ’ल अ’टैक (Missi’les Str’ike) में अमे’रिका के लगभग 80 सै’निक मा’रे गए, वहीं 200 से अधिक सै’निकों के घा’यल होने की खबर आ रही है। ईरान ने अमेरिका से अपना बद’ला अब ले लिया । लेकिन इसका असर पूरी दुनिया पर देखा जा रहा है।

ईरान द्वारा ह’मले के बाद वहां के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई (Ayatollah Khamenei) ने देश को संबोधित किया। खामनेई ने मि’साइ’ल अटै’क को बड़ी सफलता बताया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका की दा’दागी’री के खि’लाफ ईरान ने सं’घर्ष किया है। हमारा हम’ला सफल रहा। ये ह’मला अमेरिका के मुंह पर त’माचा है ।

Loading...

इतना ही नहीं अयातुल्ला खामनेई ने अल्लाह का नाम लेते हुए कहा, ‘आज अमेरिकी बे’स पर ईरान के बहा’दुर और साहसी सैनि’कों ने सफल आ’क्र’मण किया। हमारा सं’घर्ष लगातार जारी है और हम शक्ति’शाली ता’कतों के खि’लाफ संघ’र्ष के लिए एकजुट रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईरान कभी कम’जोर नहीं पड़’नेवाला। ये कभी हा’र भी नहीं माननेवाला है। ईरान के साथ जो हुआ हम उसको कभी नहीं भू’लेंगे।

ईरान के इस ह’मले पर अमेरिका के राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा कि ईरान ने 2 मि’लिटरी बेस पर मि’साइल से ह’मला किया। सब ठीक है। पेंटागन नु’कसान का आक’लन कर रहा है। हमारे पास दुनिया की सबसे आधुनिक संसाधनों से लै’स से’ना है, कल सुबह दूंगा बयान। ईरान के इस हम’ले के बाद अब खा’ड़ी देशों के साथ पूरी दुनिया के लिए चिं’ता का विषय बना हुआ है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here