spot_img
Saturday, December 3, 2022
spot_img
Homegulfवैसे भारतीय प्रवासी जो रहने वाले हैं बिहार से, उनका अरब देश...

वैसे भारतीय प्रवासी जो रहने वाले हैं बिहार से, उनका अरब देश आना-जाना हुआ अब और भी आसान ! जानिए

-

बिहार को मिला नए एयरपोर्ट का तोहफा

बिहार में एक और नए एयरपोर्ट चालु होने वाले हैं. जी हाँ रीजनल कनेक्टिविटी के तहत अब सीमांचल में वायुयान सेवाएं पूर्णिया से संचालित होंगी. उम्मीद की जा रही है कि इस साल के अंत तक यहां से उड़ान भी भरी जा सकेगी। अब बिहार के सीमांचल इलाके जैसे कि सहरसा पूर्णिया मधेपुरा इत्यादि के लिए वायुयान से आए हैं वहीं से मिलेंगी.

airport
airport

पूर्णिया से जल्द हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद

इसकी कनेक्टिविटी रीजनल फ्लाइंग के तहत पटना दिल्ली मुंबई और अन्य सारे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के साथ की जाएगी. सिविल एन्क्लेव निर्माण को लेकर आठ साल से एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के पास 150 करोड़ की राशि जमा है। अगर जमीन अधिग्रहण के बाद तेज रफ्तार से काम हो तो पूर्णिया से जल्द हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

इंडियन एयरफोर्स और एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के बीच हुई सहमति

बिहार में पटना, गया, दरभंगा के साथ-साथ अब पूर्णिया से भी वायु यान सेवाओं का उपयोग कर पाएंगे. पूर्णिया सिविल एयरपोर्ट की शीध्र शुरुआत के लिए इंडियन एयरफोर्स और एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के बीच सहमति बनी थी। अभी दरभंगा एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रियाएं अभी तक पूरी नहीं होने के बावजूद पोर्टा केबिन कंसेप्ट वाले सिविल एन्क्लेव के बल पर पिछले एक साल से अधिक समय से हवाई सेवा चालू है.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,592FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts