spot_img
Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeगयाबोधगया ऑफिस और पटना के घर में DSP पर रेड; गोल्ड बिस्किट...

बोधगया ऑफिस और पटना के घर में DSP पर रेड; गोल्ड बिस्किट समेत फ्लैट-घर मिले, पूरी लिस्ट देखिए क्या-क्या मिला

-

भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई लगातार जारी है। इस बार निगरानी की टीम ने बिहार पुलिस के एक डीएसपी पर अपना शिकंजा कस दिया है। पटना में दिनकर गोलंबर के पास डीएसपी का घर है।

दोपहर 2 बजे से वहां छापेमारी शुरू कर दी गई है। भ्रष्टाचार में लिप्त डीएसपी का नाम विनोद कुमार राउत है। बतौर सब इंस्पेक्टर इन्होंने बिहार पुलिस की नौकरी ज्वाइन की थी। प्रमोशन पाकर पहले इंस्पेक्टर फिर डीएसपी बने।

वर्तमान में डीएसपी विनोद कुमार राउत की पोस्टिंग बोध गया स्थित बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस (BSAP-3) में है। निगरानी सूत्रों के अनुसार विनोद कुमार राउत के ऊपर लंबे वक्त से भ्रष्टाचार में लिप्त होने और अवैध तौर से रुपए कमाने का आरोप है। काली कमाई के जरिए होटल समेत अलग-अलग क्षेत्रों में बड़े स्तर पर रुपयों का इंवेस्टमेंट किए जाने की बात सामने आई है।

दरअसल, पहली बार डीएसपी के ऊपर साल 2014 में ही भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। जिसके बाद से ही निगरानी की टीम अपने स्तर पर जांच कर रही थी। जब सबूत मिला तो पटना स्थित निगरानी थाना में FIR दर्ज हुई। फिर आज दोपहर में अचानक से छापेमारी कर दी गई।

पटना में हुई कार्रवाई में जब्त सामान –

40 हजार कैश,

8.62 लाख की कीमत का 5 गोल्ड बिस्किट,

10 लाख रुपए की ज्वेलरी खरीदने का बिल,

Lic में इन्वेस्टमेंट के 4 बॉन्ड,

17 बैंक अकाउंट,

SBI में 2 लॉकर, दोनों को सील कराया गया।

पटना नगर निगम से राजेन्द्र नगर में एक दुकान।
दिल्ली वृंदावन सोसाइटी में फ्लैट बुकिंग का पेपर।
पटना के ही राजाबाजार के अशोकपुरी में होटल जैसा G+3 घर। इसमें बजरंग इंटरप्राइजेज नाम से दुकान खुला है। यहां से क्रॉम्पटन और सीजी कंपनी का पंखा, मिक्सी और गीजर सहित इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट का 43 लाख रुपए का स्टॉक जब्त किया गया है।

साथ में बैंक से जुड़े कई महत्वपूर्ण कागजात बरामद हुए हैं। बोधगया कार्यालय में भी निगरानी की छापेमारी

बोधगया BMP-3 के डीएसपी विनोद कुमार राउत के कार्यालय में निगरानी की छापेमारी चल रही है। उनके खिलाफ पटना निगरानी की टीम में आय से अधिक 37 लाख रखने का मामला दर्ज है। मामले को लेकर निगरानी विभाग की टीम मंगलवार को बोधगया BMP-3 में छापेमारी कर रही है। इस दौरान BMP-3 के डीएसपी विनोद कुमार राउत के कार्यालय और आवास को दोपहर 3 बजे से सर्च किया गया, लेकिन बोधगया आवास व कार्यालय से अब तक कुछ भी बरामद नहीं हो सका है।

इस संबंध में निगरानी विभाग के डीएसपी विकास श्रीवास्तव ने बताया कि विनोद कुमार राउत के खिलाफ निगरानी विभाग, पटना में कांड संख्या 44/22 दर्ज की गई है । उनके बोधगया स्थित कार्यालय और आवास में कार्रवाई चल रही है। उन्होंने बताया कि निगरानी की टीम को अब तक गया से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,513FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts