पटना: चीन में फैले महामारी की तरह कोरोना वायरस संक्रमण पूरी दुनिया के लिए चिं’ता का विषय बना हुआ है। इस वायरस ने अब बिहार में भी दस्तक दे दी। अलर्ट के बाद छपरा में कोरोना वायरस का सं’दिग्ध मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़’कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि छपरा के शांतिनगर की रहने वाली एक छात्रा चीन से न्यूरो साइंस में पीएचडी कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, छात्रा चीन से 22 जनवरी को अपने घर छपरा लौटी थी जिसके बाद उसकी तबी’यत ख’राब हो गई। परिजनों ने उसे सदर अस्पताल छपरा में भर्ती कराया गया। उसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण देखे जाने के बाद सोमवार को उसे पटना के PMCH में भर्ती कराया गया। इसपर PMCH के अधीक्षक डॉ. विमल कुमार ने कहा कि अभी पैनिक होने की जरूरत नहीं है। छात्रा को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जांच के लिए उसका ब्लड सैंपल पुणे भेजा जा रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

वहीं कोरोना वायरस के नाम से पुरे राज्य में हड़कंप मचा है। कोरोना वायरस को गंभीरता से लेते हुए बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को ही एक हाई लेवल मीटिंग की थी। इस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए गाइडलाइंस पर चर्चा हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग ने समीक्षा बैठक के बाद ही सभी जिलों को एडवाइजरी भेज दी थी और स्वास्थ्य संस्थानों को इसके लिए अलर्ट पर रहने को कहा गया है। आपको बता दे कि कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनियाभर में अबतक 40 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here