भागलपुर: बिहार पुलिस के नेक काम की आज सभी जगह तारीफ की जा रही है। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जारी जं’ग और लॉ’कडाउन (Lockdown) के बीच बिहार में पुलिसिंग का मानवीय चेहरा सामने आया है। ताजा मामला भागलपुर से जुड़ा है, जहां बबरगंज थाना पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए एक महिला के ऑपरेशन के लिए न केवल मदद की, बल्कि थानेदार समेत उनके जवानों ने अपना अपना खू’न देकर महिला की जा’न बचा ली।

मिली जानकारी के अनुसार, भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बांका के समुखिया मोड़ की रहने वाली सुमन देवी अपेंडिक्स फ’ट”ने के कारण अस्पताल में भर्ती थीं। इसके कारण लगातार महिला का र’क्त’स्त्राव हो रहा था।

Loading...

आसपाल के डॉकटरों ने ऑपरेशन के लिए तत्काल सात यूनिट ब्लड की व्यवस्था करने को कहा। इसके बाद परिजन परे’शान हो उठे। महिला के सारे परिजन झारखंड में रहते हैं और लॉकडाउन के कारण भागलपुर पहुंच पाने में असमर्थ थे, ऐसे में बबरगंज थाना पुलिस के पास परिजन गुहार लगाने पहुंचे कि झारखंड से उनके परिजनों को आने की अनुमति दी जाय और एक पास निर्गत किया जाय।

पुलिसकर्मी आए सामने
परिजनों के सं’कट के घडी में मदद की इस पहल पर बबरगंज थानेदार पवन कुमार स्वयं आगे आए और तीन अन्य पुलिस जवान बबलू कुमार, नीरज कुमार और शिव शंकर के साथ अस्पताल पहुंचे और महिला के ऑपरे’शन के लिए ब्लड डोनेट किया।

थानेदार पवन कुमार ने बताया कि परिजन बदहवास उनके पास थाना में पहुंचे थे और पत्नी की बचा’ये जाने की गुहार के साथ परिजनों को लाने के लिए वाहन पास की मांग कर रहे थे परिजनों से पूछा गया तो उन्होंने ओ पॉजिटिव रक्त की व्यवस्था करने की बात कही, जिसके बाद वो अपने अन्य सहकर्मियों और जवानों से रक्तदान को लेकर बात की जिसके बाद तीन अन्य जवान भी सामने आए और चारों में मिलकर रक्तदान किया। जिससे उस महिला की जान बच पाई।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here