उत्तर बिहार में आगामी चार दिनों तक आसमान साफ व मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, इस अवधि में पछुआ चलने से ठंड में वृद्धि होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 27 से 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं, न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

ये पूर्वानुमान डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा केंद्र का है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के सहयोग से जारी 16-20 नवंबर तक के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार औसतन पांच से आठ किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से पछुआ हवा चलने की संभावना है।

इस बीच सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 80 से 85 प्रतिशत तथा दोपहर में 60 से 65 प्रतिशत रहने की संभावना है। जिले में शुक्रवार को सुबह कुहासा जैसा रहा। ठंड भी महसूस हुई। लेकिन, दोपहर में फिर गर्मी थी। रात में फिर मौसम ठंडा हो गया।


गर्म कपड़ों की दुकानें भी सजीं : उधर, गर्म कपड़ों की दुकानें भी फुटपाथ पर सज गई हैं। इन पर शाम तक कपड़ों की खरीदारी हो रही है। बच्चों से लेकर बड़ों तक के कपड़े 100 से 300 रुपये तक में मिल रहे हैं।

अंडे की बढ़ी मांग, दाम में वृद्धि

गया : ठंड के दस्तक देने के साथ अंडे की मांग बढ़ गई है। इससे दाम मे भी वृद्धि हो गई है। सड़क पर भी जगह-जगह ठेले लग गए हैं। कच्चा अंडा छह रुपये में बिक रहा है। थोक से फुटकर में प्रति अंडा 1 रुपये का मुनाफा विक्रेता ले रहे हैं।

Input : Dainik Jagran