गया डेस्क: कोरोना वाय’रस का प्र’कोप धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है. बिहार के गया में कोरोना वा’यरस (Corona) के पांच म’रीज पॉजिटिव मिलने के बाद पुरे जिले में ह’ड़कंप मच गया है. इनमें से तीन म’रीज का इला’ज पटना के एनएमसीएच (NMCH) और दो का इ’लाज गया के एएनएमसीएच (ANMCH) के आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है.

ये पांच पॉजिटिव म’रीज दो परिवार से ही जुड़ें हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल थाना के पहाड़पुर का 23 वर्षीय युवक सबसे पहले पॉजिटिव पाया गया था जो मुंगेर के रहने वाले और कोरोना की वजह से मौ’त के शि’कार हुए सैफ के संपर्क में आने से सं’क्रमित हुआ था और घर में साथ रहने की वजह से युवकी की मां और पत्नी भी अब कोरोना से सं’क्रमित हो गयी है.

वहीँ कोरोना का शिका’र दूसरा परिवार गुरूद्वारा रोड का निवासी है. यहां पति और पत्नी दोनो कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जांच में पता चला कि दोनो पति-पत्नी दुबई में काम करते थे और 22 मार्च को मुंबई एवं दिल्ली के रास्ते फ्लाईट से गया पहुंचे थे. दो परिवारों के पांच पॉजिटिव मरीज के पॉजिटिव होने बीच एक राहत की भी खबर आयी है.

पहाड़पुर के युवक के कुल छह परिवार का सैंपल लिया गया था जिसमें से बांकी तीन सदस्यों की रिपोर्ट निगे’टिव आया है वहीं गुरूद्वारा स्थित पॉजिटिव दंपत्ति के परिवार के सात अन्य सदस्य का सैंपल लिया गया था और जांच में सातों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

पॉजिटव दोनों परिवार के रिश्तेदारों की रिपोर्ट नि’गेटिव आने पर जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. लेकिन इनके संपर्क में आये बाहरी लोगों को प्रशासन खो’ज रही है . कोरोना के इलाज और ब’चाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के कदम उठाये गयें हैं.

जिला प्रशासन ने अभी तक कुल 12975 लोगों को सं’दिग्ध के रूप में चिन्हित किया है, जिसे जरूरत के अनुसार जिला के अस्पताल स्थित आइसोलेशन, क्वारेंटाइन एवं होम क्वारेंटाइन कर जरूरी जांच करायी जा रही है. वहीँ दूसरी तरफ 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से पुरे जिले में सन’सनी फ़ैल गयी है .

सोर्स- न्यूज़ 18

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here