सर्दीयों के मौसम में किसे रूम हीटर के सामने बैठने का मन नहीं करता है? सभी लोग आजकल रूम हीटर चलाकर सोते है। लेकिन जो वस्तु इंसान के लिए आरामदायक होती है वो उतनी ही खत’रनाक हो सकती है। ताजा मामला गया शहर का है जहां कोतवाली थाना क्षेत्र के झीलगंज पहसी लेन मोहल्ला में शनिवार को रूबी देवी के घर में रूम हीटर में शॉर्ट-सर्किट होने के कारण उनके पति और पुत्र की मौ’त हो गयी।

दरअसल शॉर्ट-स’र्किट के कारण गैस सिलेंडर में आ’ग लग गई। जिससे पुरे घर में धुआं भर गया, जिसमें दम घु’टने से पिता-पुत्र की मौ’त हो गई। इस घटना के समय रूबी देवी स्कूल गई हुई थीं। इस हादसे में रूबी देवी के पति संजय कुमार सिंह और 12 शाल का पुत्र स्पर्श मा’रा गया।

Loading...

मिली जानकारी के अनुसार कमरे के दरवाजे में बाहर से ताला लगा था, जिसके कारण घटना को लेकर कई संदेह जताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलने ही फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। पुलिस ने दोनों श’वों को पोस्ट’मॉर्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भेज दिया गया।

पुलिस ने जब पूछताछ कि तब पहसी लेन मोहल्ले में रहने वाले स्थानीय रामविनय कुमार ने बताया कि शनिवार की सुबह रूबी देवी के घर से अचा’नक धुआं और आ’ग की ल’पटें निकलते देख मोहल्ले के लोग दौड़ पड़े। जब लोगों ने घर का दरवाजा तोड़’कर अंदर प्रवेश किया, तो सामने देखा कि संजय कुमार सिन्हा और उनके पुत्र स्पर्श कुमार आग से बु’री तरह झु’लसे हुए हैं। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत फा’यर ब्रिगेड और शिक्षिका रूबी देवी को सूचना दी। लेकिन तब तक पिता पुत्र की मौ’त हो चुकी थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here