आज रविवार पुरे बिहार में जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभाव से पर्यावरण बचाने की अपील के साथ जल जीवन हरियाली अभियान के समर्थन व समाज की विभिन्न बु’राइयों के खिलाफ मानव श्रृंखला की सफलता के लिए पुरे राज्य भर के लोगो ने अपना योगदान दिया। इसी बीच नालंदा जिले से एक बु’री खबर आ रही है।

जहाँ राजगीर के बड़ी संगत चौक पर मानव मानव श्रृंखला में शामिल दो सगी बहन को तेज रफ्तार से गुजर रही टेंपो ने ठो’कर मा’र दिया। इस हादसे में मानव श्रृंखला के दौरान पुलिस प्रशासन की लाप’रवाही सामने आई है। दुर्घटना के बाद अपने टेम्पो को छोड़ चालक आसानी से वहां से फ’रार हो गया। जबकि इस रूट पर वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित है। यह हादसा ट्रैफिक व्यवस्था नहीं होने के कारण यह घटना घटी है।

सूत्रों के अनुसार, यह हादसा मध्य विद्यालय में पढ़ने वाली पांचवीं की छात्रा सुजाता कुमारी एवं साधना कुमारी के साथ घटी। दोनों घा’यलों को जन सहयोग से विद्यालय के शिक्षकों ने राजगीर के अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया है। इस हा’दसे में छात्रा को सिर एवं पैर में गंभीर चो’ट आई है। हादसे के बारे में राजगीर के डीएसपी सोमनाथ ने बताया कि इस रूट पर बड़े वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित था।

लेकिन ई-रिक्शा से ट’क्कर में 2 छात्राएं घा’यल होने के बाद प्रशासन की पोल खुल गयी। एक सवाल के जवाब में डीएसपी सोमनाथ बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त था। पुलिस ने मौके से उस ऑटो को अपने क’ब्जे में ले लिया है। वहीँ घा’यल छात्रों को अभी अस्पताल में इ’लाज चल रहा है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here