spot_img
Saturday, November 26, 2022
spot_img
HomeFIFA में सऊदी की जीत के बाद कल है सऊदी में कल...

FIFA में सऊदी की जीत के बाद कल है सऊदी में कल छुट्टी का ऐलान, पूरे मुल्क में जश्न का रहेगा माहौल

-

रियाद: मंगलवार को अर्जेंटीना के खिलाफ राष्ट्रीय टीम के मैच जीतने के बाद बुधवार को सऊदी अरब में सभी कर्मचारियों और छात्रों के लिए जश्न मनाने की छुट्टी घोषित की गई है.

कल, 23 ​​नवंबर, सऊदी अरब में सार्वजनिक अवकाश होगा, जिसकी घोषणा मंगलवार को सऊदी अरब ने फीफा विश्व कप में अपनी ऐतिहासिक जीत के उपलक्ष्य में की थी।

यह सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ देश भर के सभी छात्रों पर लागू होता है।

सऊदी अरब ने खिताब के प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को मंगलवार को दोहा के लुसैल स्टेडियम में इतिहास के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक में 2-1 से हरा दिया।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप सी के एक मुकाबले में अर्जेंटीना का सामना सऊदी अरब के साथ हुआ। इस मैच में अर्जेंटीना को सऊदी अरब ने अपने खेल से चौंका दिया और 2-1 से हरा दिया। अर्जेंटीना की तरफ से कप्तान मेसी ने एक गोल जरूर किया, लेकिन बाद में वो अपनी टीम के लिए कोई गोल नहीं कर पाए। इस मैच में अर्जेंटीना का खेल औसत ही दिखा जबकि सऊदी अरब ने उनसे बेहतर खेल दिखाकर इस वर्ल्ड कप में जीत के साथ अपनी शुरुआत की। इससे पहले अर्जेंटीना ने लगातार 36 मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन इस मैच में हार के साथ उसका विजयी अभियान खत्म हो गया।

मेसी ने अपनी टीम के लिए किया पहला गोल

अर्जेंटीना के लिए इस वर्ल्ड कप में पहला गोल साथ ही इस मैच का भी पहला गोल टीम के कप्तान मेसी ने किया। 10वें मिनट में मेसी को पेनाल्टी मिला और उन्होंने इसे आसान तरीके से गोल में तब्दील कर दिया। इस गोल के साथ ही अर्जेंटीना ने अपने स्कोर को पहले दस मिनट में ही 1-0 कर लिया। इसके बाद अर्जेंटीना की टीम पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर सकी तो वहीं सऊदी अरब भी गोल करने में नाकाम रही। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक अर्जेंटीना की टीम 1-0 से आगे रही।

दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने की शानदार वापसी

दूसरे हाफ में सऊदी अरब की टीम ने शानदार वापसी की और खेल के 48वें मिनट में सालेह एलशेहरी ने अपनी टीम को लिए पहला गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद 53वें मिनट में सालेम ने दूसरा गोल करके सऊदी अरब को 2-1 से बढ़त दिला दी। इस मैच में 90 मिनट का खेल खत्म होने तक सऊदी अरब ने 2-1 की बढ़त बना रखी थी। इसके बाद दोनों टीमों को 14 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया। इस अतिरिक्त समय में अर्जेंटीना ने गोल करने के प्रयास जरूर किए, लेकिन सऊदी के डिफेंस को भेदने में वो कामयाब नहीं हो पाए।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,588FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts