spot_img
Tuesday, May 24, 2022
spot_img
HomeखेलCricket News : इस खिलड़ी के कायल है कोच अनिल कुम्भले, कहा...

Cricket News : इस खिलड़ी के कायल है कोच अनिल कुम्भले, कहा इसे तो इंडियन टीम में होना चाहिए

-

Cricket News : घरेलू क्रिकेट में वैभव अरोड़ा हिमाचल प्रदेश के लिए खेलते हैं. उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू 2019 में सौराष्ट्र के खिलाफ किया था. इसके अलावा टी20 क्रिकेट में उन्होंने अपना डेब्यू 2021 में छत्तीसगढ़ के खिलाफ किया था. उन्होंने अब तक 13 टी20 मैच खेले हैं. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 51 रन से जीत दिलाने में तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) ने अहम भूमिका निभाई.

वैभव ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में ओपनर रॉबिन उथप्पा और मोईन अली जैसे खतरनाक बल्लेबाजों का विकेट लेकर खूब वाहवाही बटोरी. इसी का नतीजा रहा कि मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल के मौजूदा सीजन के ग्यारहवें मैच में 126 रन पर ढेर हो गई. आखिर कौन है 24 साल का यह युवा पेसर जिसने इस टी20 लीग के अपने पहले मैच में ही धारदार गेंदबाजी से खलबली मचा दी.

वैभव अरोड़ा को जब पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में उतारा, तब टीम मैनेजमेंट का यह फैसला कई लोगों को पसंद नहीं आया. ऐसा इसलिए क्योंकि पीबीकेस ने अनुभवी पेसर संदीप शर्मा की जगह वैभव को तरजीह दी थी. संदीप शर्मा के पास आईपीएल में खेलने का लंबा अनुभव है. 14 दिसंबर 1997 को जन्मे वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora IPL Debut) टीम मैनेजमेंट के फैसले पर खरा उतरे.

उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका. वैभव ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पावरप्ले में 2 विकेट लेकर सीएसके की शुरुआत को बिगाड़ दी. इसके बाद चेन्नई की टीम इन झटकों से उबर नहीं सकी. वैभव अरोड़ा ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. जिस पिच पर शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा जैसे बल्लेबाज ताबड़तोड़ रन बनाए जा रहे थे, वहीं दाएं हाथ के पेसर वैभव ने अपनी शानदार गेंदबाजी से खुद को साबित किया.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,325FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts