spot_img
Tuesday, May 24, 2022
spot_img
HomeबिहारBSEB Result : मैट्रिक परीक्षा में मिठाई बेचने वाली की बेटी बनी...

BSEB Result : मैट्रिक परीक्षा में मिठाई बेचने वाली की बेटी बनी मेहनत के बलबूते दूसरी टॉपर

-

BSEB Result : बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है और इस परीक्षा में कुल 12.16 लाख विद्यार्थी सफल हुए है। आपको बता दें कि इस मैट्रिक परीक्षा (Matric Exam) में कुल 16.11 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। इनमे से कुल 79.88 विद्यार्थी परीक्षा में सफल हुए हैं। बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने टॉप करने वाले छात्रों की सूची भी जारी कर दी है। इनमें एक मिठाई बेचने वाली की बेटी ने मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार में दूसरा स्थान हासिल किया है।

bihar news

आपको बता दें कि बिहार (Bihar) के नवादा (Navada) की रहने वाली सानिया ने बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा (Matric Exam) में पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। ऐसा सुनने में आ रहा है कि इस परीक्षा में सानिया ने 486 अंक लाकर बिहार (Bihar) में टॉप पर दूसरा स्थान हासिल किया है। छात्रा के पिता मिठाई की दुकान चलाते है। सानिया की कामयाबी से माता-पिता बहुत खुश है, वहीं जिले के लोग भी काफी प्रसन्न है।

आपको बता दें चार भाई बहनों के परिवार में सानिया सबसे छोटी है और उसने पूरे बिहार (Bihar) में मैट्रिक परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है। सानिया शुरुआत से ही मेहनत पर भरोसा करती थी। सानिया ने बताया कि उसे उम्मीद नहीं थी कि उसे इतने अच्छे अंक मिलेंगे। सानिया ने रजौली (Rajauli) में ही प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की है और इसके बाद रजौली में स्थित प्रोजेक्ट कन्या इंटर स्कूल से पढ़ाई करके बिहार में मैट्रिक परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,325FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts