DESK : सलमान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट के मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान को जोधपुर की जिला एवं सेशन कोर्ट ने 28 सितंबर को पेश होने के आदेश दिए हैं.

बता दें कि आज इस मामले की सुनवाई चल रही थी. सलमान की याचिका पर काला हिरण शिकार मामले और राज्य सरकार की याचिका पर आर्म्स एक्ट मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो पाई और सलमान को अगली सुनवाई तिथि पर खुद कोर्ट हाजिर होने का आदेश दिया गया. सलमान ने पहले हाजिरी माफी की अपील की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया था. अब 28 सितंबर को जोधपुर कोर्ट में सलमान को पेश होना होगा. ऐसे में सलमान आते हैं या फिर हाजरी माफी की अपील करते हैं, यह अभी तय नहीं है.
Get City News Updates

बता दें कि यह मामला 1998 का है, इस दौरान सलमान खान जोधपुर में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे थे. इस दौरान सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ शिकार के लिए गए. आरोप है कि उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया. शिकार की तारीख 27 सितंबर, 28 सितंबर, 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर बताई गई. साथी कलाकारों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा. सलमान खान को कांकणी हिरण शिकार में दोषी करार दिया गया है. सलमान के अलावा बाकी सभी आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया.विश्नोई समाज के लोगों ने इस मामले में पुलिस में शिकायत की. इसके बाद वन्य विभाग और पुलिस दोनों सक्रिय हुए. तब तीन मामले सलमान और उनके साथियों के खिलाफ दर्ज किए गए. सलमान के अलावा इसमें सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे भी आरोपी थे, लेकिन उन सभी को अदालत ने बरी कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here