spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
HomeबिहारRailway News: रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इन ट्रेनों में...

Railway News: रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इन ट्रेनों में जनरल टिकट से कर सकेंगे सफर

-

Railway News: रेलवे यात्रा के लिए एक बड़ी अच्छी खबर आई है। सहरसा (Sahrasa) की ओर से चलने वाली 9 जोड़ी ट्रेनों में अप्रैल महीने की अलग-अलग तारीख से जनरल टिकट से सफर कर सकेंगे। जिस तरह कोरोना से पहले जनरल टिकट लेकर लोग सफर करते थे, उसी तरह साधारण बोगियों में जनरल टिकट लेकर सफर कर सकेंगे। अब यात्रियों (Passangers) की जेब पर पड़ने वाला एक्स्ट्रा खर्च कम हो जाएगा।

4 अप्रैल से पहले की तरह ही सहरसा-पटना के बीच आने-जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के D3 से D17 मतलब कुल 15 बोगियों में यात्री सफर कर सकेंगे। 1 अप्रैल से सहरसा-पाटलिपुत्र अप डाउन जनहित एक्सप्रेस का D2 कोच जनरल हो गया। इसमें यात्री साधारण टिकट लेकर भी यात्रा कर सकेंगे। सहरसा सियालदह अप डाउन हाटे बाजारे एक्सप्रेस के DL1 और DL2 कोच में 5 अप्रैल से जनरल टिकट लेकर यात्री सफर कर सकेंगे।

सहरसा से नई दिल्ली (New Delhi) के लिए जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस के D3 और D4 कोच में 16 अप्रैल से यात्री सामान्य टिकट लेकर सफर कर सकेंगे। हटिया-पूर्णिया कोर्ट वाया सहरसा अप डाउन कोसी एक्सप्रेस के DL1 और DL2 कोच में 10 अप्रैल से जनरल टिकट से यात्रा कर सकेंगे। वहीं 1 अप्रैल से सहरसा-राजेन्द्रनगर अप डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस के DL2 से लेकर DL6 बोगियों में जनरल टिकट पर यात्रा करने की सुविधा बहाल हो गई है।

17 अप्रैल से सहरसा-आनन्द विहार पुरबिया एक्सप्रेस के D3 और D4 कोच में पैसेंजर्स जनरल टिकट से यात्रा कर सकेंगे। 24 अप्रैल से सहरसा-अमृतसर अप डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस D10 से D19 बोगियों में यात्री जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा 13 अप्रैल से सहरसा से आनंद विहार के लिए आने जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस के D8 से D18 कुल 19 बोगियों में यात्री सामान्य टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। आरक्षण शून्य होने पर बाद में बची बोगियों में भी सामान्य टिकट लेकर यात्री यात्रा कर सकेंगे।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,600FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts