spot_img
Tuesday, December 6, 2022
spot_img
HomeबिहारBihar News : बिहार के शहीद जवान विशाल को अंतिम विदाई देते...

Bihar News : बिहार के शहीद जवान विशाल को अंतिम विदाई देते ही CM नीतीश ने लिया बड़ा फैंसला

-

Bihar News : कश्मीर में हुई आतंकी घटना में शहीद मुंगेर के जवान विशाल कुमार की शहादत को सीएम नीतीश कुमार ने नमन किया है। उन्होंने आतंकियों से हुए मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 132वीं बटालियन के जवान, मुंगेर के रहने वाले विशाल कुमार की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। शहीद जवान के आश्रितों को राज्य सरकार की और से 11 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की गई है।

वहीं, बुधवार को पुलिस सम्मान के साथ शहीद के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ कांस्टेबल विशाल कुमार का पार्थिव शरीर मंगलवार को पटना लाया गया। शहीद के पार्थिव शरीर को जब पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया तो बिहार में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, पटना के डीजीपी एसके सिंघल, पटना के डीएम और एसएसपी वहां मौजूद थे।

हालांकि पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी पटना एयरपोर्ट पहुंचे, लेकिन जब तक वे पहुंचे तब तक श्रद्धांजलि कार्यक्रम खत्म हो चुका था। जवानों और अधिकारियों के द्वारा सलामी और श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद सीआरपीएफ जवान के पार्थिव शरीर को उनके गृह जिला मुंगेर जाने के लिए वाहन में रखा गया। श्रद्धांजलि कार्यक्रम की समाप्ति के बाद हवलदार विशाल कुमार के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ मुंगेर भेजा गया।

यहां बुधवार को पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा, बता दें कि सोमवार को श्रीनगर के मेसुमा इलाके में आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ कांस्टेबल विशाल कुमार बुरी तरह घायल हो गए थे। घायल विशाल कुमार को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, शहीद जवान विशाल कुमार मुंगेर जिले के शामपुर थाना क्षेत्र के लोहची के रहने वाले थे।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,600FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts