पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी के कोटे में 74 सीट गई है जबकि इस बार जेडीयू मात्र 43 सीटों पर ही सिमट गई है. ऐसे में बीजेपी एक-एक कर नीतीश कुमार के कैबिनेट में बीजेपी के बड़े चेहरे को साइट लाइन करते जा रही है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

नीतीश कुमार के साथ लंबे समय तक डिप्टी सीएम का पद संभालने वाले सुशील कुमार मोदी की सबसे पहले छुट्टी की गई. इसके अलावे डिप्टी सीएम के पद के लिए अड़े बिहार बीजेपी के सीनियर लीडर प्रेम कुमार को भी किनारे कर दिया गया. वहीं, अब विधानसभा अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे चल रहे पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव का पत्ता कट गया है.

विजय कुमार सिन्हा होंगे स्पीकर

17 वीं बिहार विधानसभा के अध्यक्ष के रुप में नये चेहरे की इंट्री होने जा रही है. पिछली सरकार में श्रम संसाधन मंत्री का पद संभाल चुके विजय कुमार सिन्हा नये विधानसभा अध्यक्ष होंगे. उन्हें पार्टी आलाकमान की तरफ से विधानसभा पहुंचने का आदेश दिया गया है. बता दें कि वे लखीसराय से तीसरी बार लगातार विधायक बने हैं. पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी के करीबी विजय सिन्हा पहले प्रदेश प्रवक्ता के अलावा जिले से लेकर प्रदेश संगठन में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः लालू के लाल तेजस्वी की भविष्यवाणी, अभी तो एक ही विकेट आउट हुआ है..देखते जाइए आगे

विजय चौधरी के स्थान पर बनेंगे स्पीकर

विजय कुमार सिन्हा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेवारी दी जाएगी उसका बखूबी संवैधानिक तरीके से उसका निर्वहण करेंगे. सिन्हा ने मीडिया को बताया कि आलाकमान की तरफ से विधानसभा में पहुंचने का आदेश मिला है. बता दें कि 16वें विधानसभा के स्पीकर के रुप में जेडीयू की तरफ से विजय कुमार चौधरी थे. फिलहाल प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी हैं जो नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिला रहे हैं.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here