DESK : हाल ही में आए एडीआर की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि बिहार की सबसे अमीर विधायक पूनम यादव है. बहुत कम लोग जानते होंगे कि खगड़िया की जेडीयू विधायक पूनम यादव के पति और बाहुबली नेता रणवीर यादव ने दो शादियां की है. उनकी छोटी बहन ही उनकी सौतन हैं और दोनों बहनें राजनीति में सक्रिय हैं. पूनम यादव जेडीयू में हैं, तो इनकी बहन कृष्णा आरजेडी में हैं.

पूनम यादव खगड़िया से जेडीयू की विधायक हैं और वह लगातार दूसरी बार विधायक चुनी गई हैं. 2015 विधानसभा चुनाव में पूनम यादव की तरफ से जो चुनावी हलफनामा दाखिल किया गया था, उसके आधार पर वह बिहार की सबसे अमीर विधायक हैं. पूनम यादव के पास कुल 41 करोड़ 34 लाख 45 हजार 969 रुपये की संपत्ति है

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates.

बता दें कि 2010 में पूनम यादव के पास 1 करोड़ 87 लाख 71 हजार 624 रुपये की थे लेकिन 2015 में बढ़कर 41 करोड़ से ज्यादा हो गया. उनके पास कुल 35 करोड़ रुपये की खेती की जमीन है. बता दें कि पूनम यादव के चर्चे अपने पति रणवीर यादव के कारण ज्यादा होती है.रणवीर यादव की पहचान बाहुबली नेता के रूप में हैं. रणवीर यादव पर नरसंहार के आरोप भी हैं. दोषी करार दिए जाने के बाद वह चुनाव नहीं लड़ सकते हैं ऐसे में अपनी पत्नी पूनम यादव को मैदान में उतारा.

पूनम यादव के पति ने 2 शादी की है, पहली पत्नी पूनम यादव हैं, तो दूसरी पत्नी का नाम कृष्णा यादव हैं. कृष्णा यादव पूनम यादव की छोटी सगी बहन हैं कृष्णा यादव अभी आरजेडी में हैं. लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से आरजेडी ने उन्हें निलंबित कर दिया था. अगस्त 2020 में कृष्णा यादव की फिर से आरजेडी में एंट्री हो गई है.2020 के चुनाव में माना जा रहा है कि जेडीयू एक बार फिर से पूनम यादव पर ही खगड़िया से दांव लगाएगी. वहीं, कृष्णा यादव की आरजेडी में एंट्री से यह चर्चा है कि वह भी खगड़िया जिले के किसी सीट से विधानसभा की चुनाव लड़ेंगी. हालांकि अभी सीट फाइनल नहीं हुआ है.
Get Today’s City News Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here