कोरोना महामारी के बीच देखते ही देखते बिहार में चुनाव का बिगुल फूंक दिया गया है। और चुनावी प्रक्रिया का ऐलान भी हो चुका है।इसी बीच बुधवार देर रात बिस्कोमान भवन के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को एक फॉर्च्यूनर गाड़ी जिस पर यूपी का नंबर था, उससे करीब 74 लाख रुपए बरामद हुए ।

पुलिस ने इतने भारी मात्रे में कैश बरामद करते हुए चालक सोनू समेत दो अन्य कोअपने हिरासत में ले लिया है। पूछताछ के दौरान चालक सोनू ने बताया कि वह सासाराम के होटल कारोबारी संजय कुमार सिंह के साथ पटना आए थे। क्योंकि वह कहीं उतर गए जिसकी जानकारी हमें मालूम नहीं है। इस गाड़ी में एक राजनीतिक दल का झंडा व बैनर भी मिला है।
सूत्रों की माने तो संजय सिंह पटना राजनीतिक कार्य से आए थे। सूत्रों के अनुसार संजय सिंह से यह रकम किसी एमएलसी ने उन्हें एमएलए की सीट दिलवाने के बदले में मंगवाई थी एमएलसी कौन है पुलिस अभी इसकी जांच कर रही है। ड्राइवर समेत दो अन्य लोगों से भी पूछताछ जारी है। चुनावी घोषणा के बाद यह पुलिस द्वारा बिहार में की गई बड़ी कार्रवाई है। जानकारी के लिए बता दें कि 1 अक्टूबर यानी गुरुवार से ही पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन भी शुरू किया जाना है।
Get Today’s City News Updates

इस गाड़ी की विस्तृत जानकारी पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर निकाली। जिससे यह पता चलता है कि यह गाड़ी संजय सिंह के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। क्योंकि इस गाड़ी में इतनी बड़ी मात्रा में कैश था तो सूचना मिलते ही पटना के सिटी एसपी उसके अलावा सदर एसडीओ ,सदर वीडियो समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी गांधी मैदान थाना पहुंच गए। बड़े जतन से करीब 1 घंटे में पुलिस ने पैसे काउंट की है।

बड़े अधिकारियों ने बताया कि आयकर अधिकारी को थाने बुला लिया गया है अब इनकी जांच के बाद ही वह रिपोर्ट बना सकेंगे तथा वाहन मालिक पर कोई कार्रवाई हो सकेगी।

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here