पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण काल के दौरान ही इस बार चुनाव संपन्न कराए गए हैं. वहीं अब छठ को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा है. महापर्व छठ व्रत के आयोजन के लिए प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल, डीएम कुमार रवि, पूजा समिति वार्ड काउंसलर के साथ बैठक किया.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

Loading...

बैठक में कोविड संक्रमण को देखते हुए भीड़ को नियंत्रित करने पर जिला प्रशासन ने बल दिया है. वहीं, सार्वजनिक स्थलों पर सजगता बनाए रखने का अनुरोध भी किया गया है. इसके अलावा अपने घर पर पूजा, छठ घाटों पर भीड़-भाड़ से बचने और व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है.

बच्चो, बुजुर्ग को घर में रहने की सलाह

जिला प्रशासन ने बुजुर्ग व्यक्तियों और बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए घर पर ही रहने की अपील की है. कोरोना काल में पूजा की आस्था के साथ-साथ सुरक्षा का भी ध्यान रखा जा रहा है. घर पर पूजा का आयोजन करने के लिए सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना काल में छठ महापर्व के लिए डीएम कुमार रवि ने की की बैठक, व्रतियों से खास अपील

Get Today’s City News Updates

पटना नगर निगम छठ व्रतियों को गंगा जल घरों तक टैंकर के माध्यम से पहुंचाएगा. प्रमंडलीय आयुक्त ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए लोगो से जागरूक होने की अपील की. नगर निगम को साफ-सफाई और विशेष अभियान चलाकर लोगो को जागरूक करने का आदेश दिया गया. छठ की तैयारियों को लेकर पटना कॉलेज घाट, गांधी घाट, अंटा घाट, लॉ कॉलेज घाट पर बांस बल्ला लगाने का काम होगा.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here