पटना से अमृतसर जाने और आने में अब लोगों को अधिक परेशानियों का सामना नहीं करना होगा जानकारी अनुसार बहुत जल्ट पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट से अमृतसर के लिए डायरेक्ट विमान सेवा शुरू होने वाली है

स्पाइस जेट भी अमृतसर अाैर पटना के बीच सीधी विमानसेवा शुरू करने जा रही है। बाललीला मैनी संगत गुरुद्वारा के बाबा गुरबिंदर सिंह ने बताया कि 29 मार्च से आरंभ होने वाली इस सेवा से सिख संगतों को बड़ी सुविधा मिलेगी। गुरु की नगरी में संगत की संख्या बढ़ेगी। यह विमान अमृतसर से सुबह 8:50 बजे उड़ान भरेगा और पटना एयरपोर्ट पर 11:40 बजे पहुंचेगा। फिलहाल अमृतसर से पटना के लिए सप्ताह में चार दिन सीधी विमान सेवा उपलब्ध है। प्रबंधक कमेटी के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन व सचिव महेंद्र सिंह छाबड़ा ने बताया कि पहली यात्रा कर पहुंचने वाले यात्रियों का स्वागत किया जाएगा। इससे पहले 5 मार्च को इंडिगो की ओर से चंडीगढ़ अाैर पटना के बीच सीधी उड़ान सेवा आरंभ हुई है।

एयरलाइन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पटना से अमृतसर, वाराणसी और गुवाहाटी के लिए नई सेवा 29 मार्च से शुरू होगी। इसके अलावा पहली बार स्पाइसजेट अपने नेटवर्क पर क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना (आरसीएस) के तहत हैदराबाद-बैंगलुरु, बेंगलुरु-जबलपुर और मुंबई-औरंगाबाद मार्गों पर भी उड़ानें शुरू करेगा। कंपनी ने कहा है कि नई सेवा के ताहत विमान रोजाना उड़ान भरेंगे और बोइंग 737-800 और बॉम्बार्डियर Q400 जैसे विमान इस सेवा में शामिल होंगे। कंपनी का कहना है कि इन सेवाओं से प्रमुख महानगरों और छोटे शहरों के बीच संपर्क बढ़ेगा।

स्पाइसजेट ने कहा कि इन नई उड़ानों के शुरू होने से एयरलाइन के पास आरसीएस योजना के तहत 12 शहरों को जोड़ने वाली कुल 52 उड़ानें होंगी। स्पाइसजेट की चीफ वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, “हम 20 नई घरेलू उड़ानों के शुभारंभ की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं। जैसा कि हम अपने नेटवर्क में नए शहरों और उड़ानों को जोड़ते हैं, हमारा ध्यान महानगरों और गैर-महानगरों के बीच संपर्क को बढ़ाने के अलावा देश के असम्बद्ध हिस्सों को जोड़ने पर दृढ़ता से बना रहता है।”

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here