पटनाः बिहार विधानसभा में सभी नव निर्वाचित विधायक शपथ ग्रहण कर रहे हैं. इस दौरान विधानसभा में अजीबो गरीब हालात पैदा हो गया. एआईएमआईएम के विधायक ने विधानसभा में शपथ लेने के दौरान हिन्दुस्तान शब्द पर आपत्ति जताते हुए बोलने से इनकार कर दिया.

हिन्दुस्तान शब्द पर विवादित बयान देने को लेकर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी विधायक नीरज कुमार बब्लू ने एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक अख्तरुल इमान पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिसे हिन्दुस्तान शब्द से आपत्ति है वो पाकिस्तान चला जाए. उन्होंने कहा कि इस तरह का बयान गलत परम्परा है. इस तरह का बयान देश को तोड़ने वाला है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

हिन्दुस्तान शब्द पर जताई आपत्ति

बता दें कि अख्तरुल इमान ने उर्दू भाषा में शपथ लेने की इच्छा जाहिर की. लेकिन उर्दू में भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी से भारत शब्द का इस्तेमाल करने की गुजारिश की.

ये भी पढ़ेंः ओवैसी के विधायक ने विधानसभा में शपथ के दौरान हिन्दुस्तान बोलने से किया साफ इनकार, फिर जो हुआ

एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान ने कहा कि हिंदी भाषा में भारत के संविधान की शपथ ली जाती है. मैथिली में हिन्दुस्तान की जगह भारत शब्द का ही इस्तेमाल किया जाता है लेकिन उर्दू में शपथ लेने के लिए जो पत्र मुहैया कराया गया है उसमें भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द का इस्तेमाल किया गया है. विधायक का कहना था कि भारत के संविधान की शपथ लेना चाहते हैं ना कि हिंदुस्तान की संविधान की.

Get Daily City News Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here