पटनाः बिहार में आज नई सरकार का राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह है. ऐसे में एनडीए के सभी घटक दलों से शपथ लेने वाले मंत्रियों के नाम सामने आ गए हैं. कई मंत्रियों के चुनाव हारने की वजह से लिस्ट में कई नये चेहरे को जगह दी गई है. जबकि कुछ पुराने सहयोगी कैबिनेट का हिस्सा बनें रहेंगे.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

Loading...

इस बार जेडीयू विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी नीतीश कैबिनेट का हिस्सा बनने जा रहे हैं. जेडीयू कोटे से नीतीश कुमार के साथ शपथ लेने वाले मंत्रियों में विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी, शीला मंडल का नाम शामिल है.

नंद किशोर बनेंगे स्पीकर

वहीं, बीजेपी कोटे से तारकिशोर प्रसाद-डिप्टी सीएम, रेणु देवी- डिप्टी सीएम के अलावा मंगल पांडे, जिवेश मिश्रा, आरा के बीजेपी विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह के अलावा रामसूरत राय, रामप्रीत पासवान का नाम शामिल है हालांकि स्पीकर की भूमिका में बीजेपी के सीनियर लीडर नंद किशोर यादव रहेंगे. जबकि हम पार्टी से पूर्व सीएम जातनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी और वीआईपी के मुकेश सहनी मंत्री पद का शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ेंः मुकेश सहनी की लंबी छलांग, तेजस्वी ने किया था अंडर एस्टीमेट अब बनेगें बिहार सरकार के मंत्री

सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम की रेस से बाहर हो चुके हैं. वहीं, डिप्टी सीएम की दावेदारी ठोक रहे पूर्व कृषि मंत्री प्रेम कुमार का भी फिलहाल पत्ता कट गया है. उन्हें भी नये कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाया है. बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार की तरफ कम मंत्रियों को शपथ दिलाया जा रहा है. अगली बार प्रेम कुमार सहित कई अन्य विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल कराया जाएगा.

Get Today’s City News Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here