बिहार चुनाव में काउंटिंग के बीच कई ऐसी सीटें हैं जिन पर लोगों की निगाहें टिकी हुई है. सिमरी बख्तियारपुर सीट भी इनमें से एक है. यहां से विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी चुनाव मैदान में थे. जिन्हें कांटे की टक्कर में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. उनका मुकाबला आरजेडी के युसुफ सलाहुद्दीन के साथ था. महज एक हजार से ज्यादा मतों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा.
Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

सिमरी बख्तियारपुर सीट पर तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोटिंग संपन्न हुई थी. काउंटिंग में लगातार आरजेडी उम्मीदवार युसुफ सलाहुद्दीन और वीआईपी चीफ मुकेश सहनी के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला. कभी मुकेश सहनी आगे होते तो कभी आरजेडी के उम्मीदवार. हालांकि, फाइनल नतीजे में मुकेश सहनी हार गए.

mukesh sahni

बता दें कि मुकेश सहनी को 73222 वोट जबकि आरजेडी उम्मीदवार युसुफ सलाहुद्दीन को 74989 मत मिले हैं. सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर 2019 में हुए उपचुनाव में आरजेडी के जफर आलम ने जेडीयू के डॉ. अरुण कुमार को 15508 वोट से हराया. इससे पहले 2015 में जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव यहां से चौथी बार जीत दर्ज करने में सफल रहे थे. उस समय उन्होंने सलाहुद्दीन को 37 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था.
Get Today’s City News Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here