झारखंड में अपने मन-मिजाज की सरकार बनते ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने पुराने तेवर में दिख रहे हैं। चारा घो/टाले के चार मामलों में स/जायाफ्ता लालू भले बिरसा मुंडा जे/ल के कैदी हों, लेकिन रांची के रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती होना उन्‍हें असुरक्षित बना रहा है। रिम्‍स में सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर और जे/ल नियमों की ध/ज्जियां उड़ाकर वे बेरोकटोक किसी से भी मिल रहे हैं। झारखंड में महागठबंधन की नई सरकार आने के बाद से ही लालू के सियासी दरबार लगाने के चर्चे आम हैं। ऐसे में गुरुवार को रांची के रिम्स में एक बार फिर लालू ने सियासी दरबार सजाई, तब यहां तमाम नियम ताक पर रख दिए गए। यहां लालू से करीब 10 लोग एक बार में मिले। लालू से मिलने वालों में महिला भी शामिल रहीं।

चारा घो/टाला के आरोप में रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद यादव से यूं तो मुलाकात के लिए केवल शनिवार का दिन मुकर्रर है, वहीं बगैर जेल प्रशासन की अनुमति से उनसे कोई मिल भी नहीं सकता, लेकिन कई बार ये नियम टूटते नजर आते हैं। गुरुवार को भी रांची के रिम्स के पोर्टिको में लालू का दरबार सजा दिखा। पुलिस का एक जवान भी मौके पर मौजूद रहा। तस्‍वीरें बयां कर रही हैं कि किस तरह पुलिसवाले ने एक-एक कर मुलाकातियों को बाहर से लाकर लालू से मिलवाया।

बिहार में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव और लालू के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव की बेरोजगारी यात्रा को लेकर लालू से मिलने गुरुवार को रिम्‍स में कई लोग पहुंचे। यहां देर तक लालू का दरबार लगा। पेइंग वार्ड के पोर्टिको में घंटों नेता-कार्यकर्ता का जमावड़ा लगा रहा। इस बीच बिना किसी रोक के लालू के कई खास लोगों का यहां आना-जाना देर तक चलता रहा। लालू इस दौरान सबसे मिले, उन्‍होंने आगंतुकों से देश-दुनिया की जानकारी ली। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कई नेताओं को लालू ने तैयारियों में जुटने का निर्देश दिया।

रांची के रिम्‍स में अपनी 13 गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद वर्तमान में क्रॉनिक किडनी स्‍टेज थ्री की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। एक हफ्ते पहले तक लालू को बेहतर इलाज के लिए एम्‍स, दिल्‍ली रेफर किए जाने की बात हो रही थी, लेकिन रिम्‍स के मेडिकल बोर्ड ने हेल्‍थ रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद लालू के रिम्‍स में हो रहे इलाज से संतोष जताया। क्रॉनिक किडनी बीमारी के लिए विशेषज्ञ नेफ्रालॉजिस्‍ट से सलाह लेने की सहमति बनी है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here