जिस डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है, आज उसी की संदिग्ध अवस्था में मौत होने की वजह से पूरे पीएमसीएच का माहौल गमगीन हो गया।मामला पीएमसीएच के कस्तूरबा गर्ल्स हॉस्टल की चौथी मंजिल पर कमरा नंबर 70 में महिला डॉक्टर शिवांगी गुप्ता की हुई मौत का है। उसी हॉस्टल के कमरे में उनकी लाश बेड पर संदिग्ध अवस्था में मिली । उनके शरीर पर कोई चोट या अन्य निशान नहीं मिले हैं।

शुरुआती जांच में पुलिस को मौत की वजह बेहोशी के इंजेक्शन की ओवरडोज लग रही है। दरअसल शिवांगी गुप्ता ने हाल ही में एनएमसीएच के एनेस्थीसिया डिपार्टमेंट में सीनियर रेजिडेंट के पद पर ज्वाइन किया था। उनकी उम्र लगभग 34 वर्ष थी और वह अभी भी अविवाहित थी।

जानकारी के मुताबिक शिवांगी गुप्ता पीएमसीएच से ही एमबीबीएस किया था और इसके बाद उन्होंने पीएमसीएच से 2017-2020 सेशन मे पीजी की। वह लगातार पीएमसीएच के उसी गर्ल्स हॉस्टल के फोर्थ फ्लोर पर स्थित कमरा नंबर 70 में अकेले ही रह रही थी।

उनके पिता प्रिंटिंग प्रेस चलाते हैं और उनका पैतृक घर राम कृष्णा नगर इलाके में है। अचानक हुई मौत से परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि जब शिवांगी अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोल रही थी तो सुबह 9:00 बजे उन्हें फोन किया गया।

दीवार वालों ने दरवाजे के बाहर से आवाज देने की पूरी कोशिश की और कई बार फोन भी किए।जब भीतर से कोई आवाज नहीं आई और शिवांगी ने अपने फोन कॉल का भी कोई जवाब नहीं दिया तो परिवार वालों ने ही कमरे का दरवाजा तोड़ दिया। क्योंकि कमरा अंदर से लॉक था

इसलिए शुरुआती जांच में यह सुसाइड का मामला ही बताया जा रहा है, मगर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।

Get City News Updates

हर दिन की तरह डॉक्टर शिवांगी मंगलवार को एनएमसीएच से 3:00 बजे हॉस्टल लौट गई थी। उनके साथ काम कर रहे चिकित्सकों की मानें तो 1 माह पूर्व ही शिवांगी ने एनएसथीसिया डिपार्टमेंट में आज सीनियर रेजिडेंट जॉइन किया था। डॉ विनोद कुमार सिंह व विभाग अधीक्षक डॉ अशोक कुमार ने उनकी हुई मौत पर दुख जताया है

और बस इतना कहा कि वह पीएमसीएच के पीजी छात्रावास में रहती थी। पुलिस को शुरुआती पूछताछ में उनके साथ काम कर रहे चिकित्सकों से भी कोई बड़ी जानकारी हाथ नहीं लगी है। मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अब इस मामले की जांच करेगी।

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here