पटनाः बिहार विधान सभा के पहले ही दिन शपथ ग्रहण समारोह के दौरान असदुउद्दी ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ( विधायकों ने अपने तीखे तेवर दिखाए हैं. एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक अख्तरुल इमान ने अपने शपथ पत्र में लिखे हिंदुस्‍तान शब्‍द पर आपत्ति जाहिर कर हिंदुस्‍तान की जगह भारत बोलने पर अड़े रहे.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

एआइएमआइएम के विधायक ने शपथ के दौरान हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल से इन्कार कर सदन में असहज स्थिति पैदा कर दी. विधायक अख्तरुल इमान ने उर्दू भाषा में शपथ ली और इस दौरान हिंदुस्तान के बदले भारत शब्द का इस्तेमाल किया. वहीं, इस पर बीजेपी विधायक नीरज कुमार बब्लू ने कहा कि जो हिंदुस्‍तान नहीे बोल सकते उन्‍हें पाकिस्‍तान चले जाना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः ओवैसी के विधायक ने विधानसभा में शपथ के दौरान हिन्दुस्तान बोलने से किया साफ इनकार, फिर जो हुआ…

विवादित बयान पर बीजेपी का पलटवार

बीजेपी विधायक नीरज कुमार बब्लू ने एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक अख्तरुल इमान पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिसे हिन्दुस्तान शब्द से आपत्ति है वो पाकिस्तान चला जाए. उन्होंने कहा कि इस तरह का बयान गलत परम्परा है. इस तरह का बयान देश को तोड़ने वाला है. बीजेपी एमएलए प्रमोद कुमार ने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है जहां हिंदुस्तान बोलने पर लोगों को आपत्ति हो रही है. जनता ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेगी.

                                               शपथ लेते अख्तरुल इमान

ये भी पढ़ेंः हिन्दुस्तान नहीं बोलने पर ओवैसी के विधायक पर भड़की बीजेपी, कहा-पाकिस्तान चले जाओ

वहीं, जेडीयू सीनियर लीडर और एमएलए मदन सहनी ने कहा कि एआईएमआईएम एमएलए ने स्पीकर से शपथ ग्रहण के लिए सभी 5 भाषाओं का जिक्र किया. सभी भाषा में भारत का जिक्र था जबकि उर्दू में हिन्दुस्तान. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान शब्द का इस्तेमाल करना चाहिए था. कुछ लोग शपथ के दौरान अलग करने की कोशिश करते हुए अलग दिखने की फिराक में रहते हैं.

Get Today’s City News Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here