पटनाः ठंड आते ही कोरोना केस की संख्या में तेजी आई है. इसे देखते हुए पटना जिला प्रसासन सतर्क हो गया है. काेराेना की बढ़ती रफ्तार और खतरे की आशंका काे देखते हुए पटना पुलिस और जिला प्रशासन बिना मास्क पहने हुए लाेगाें पर कार्रवाई करेगी.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

जानकारी के मुताबिक मास्क नहीं लगाने वालाें की अब खैर नहीं है. पुलिस प्रशासन मास्क सर्चिंग अभियान शुरू कर रही है. इसके मुताबिक पहली बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर 50 रुपए जुर्मानाजबकि एक बार से अधिक बिना मास्क पहने पकड़े जाने पर आईपीसी की धारा 188 यानी लाॅकडाउन के उल्लंघन के तहत केस दर्ज किया जा सकता है.

 

जाना पड़ सकता है जेल

इसके अलावा आपदा प्रबंधन की धाराओं के तहत भी केस दर्ज कर जेल भी भेजा जा सकता है. कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए कई उपाय किए गए हैं. जिस वेंडर जाेन में लाेग मास्क नहीं पहनेंगे, उसे तीन दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा. प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि हर जगह मास्क लगाना जरुरी होगा. वहीं, बिना मास्क लगाए वाहन चलाने पर वाहन भी जब्त किया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः बहुत हुआ कोरोना काल में मनमानी, अब बिहार के प्राइवेट स्कूलों पर इस तरह चलेगा शिक्षा विभाग का डंडा

कोरोना टेस्ट पर जोर

एयरपाेर्ट, रेलवे स्टेशन आदि पर भी काेराेना टेस्ट के लिए कैंप लगाये जायेंगे. मास्क के साथ साेशल डिस्टेंसिंग जरुरी किया गया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि सिविल सर्जन काे इस संबंध में आदेश दिया है. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सब्जी मंडी, माॅल, ऑटो स्टैंड, मार्केट काॅम्प्लेक्स, एयरपाेर्ट के अलावा जहां भीड़-भाड़ वाले इलाके में टेस्ट के लिए कैंप लगाए जायेंगे.

Get Daily City News Updates

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here