पटनाः बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान आज खत्म हो गया. चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. हालांकि, बिहार के मतदाताओं के मूड का हाल एग्जिट के जरिए सामने आ रहा है. अलग-अलग न्यूज चैनल के एक्जिट पोल सामने आ रहे हैं. पोल के मुताबिक आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है.  एनडीए की सरकार को सत्ता से बाहार होना पड़ सकता है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

एबीपी-सी-वोटर के एग्जिट पोल में एनडीए को 104-128 सीटें मिलती दिख रही हैं और महागठबंधन को 108-131 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है. इसके अलावा चिराग पासवान की एलजेपी को सिर्फ1-3 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है. वहीं अन्य के खाते में 4-8 सीटें जाने का अनुमान है.

शाम 5 बजे से ही विभिन्न मीडिया संस्थानों के एग्जिट पोल आने शुरू हो गए. ये चुनाव कई मायने में बहुत अहम है. कोरोना काल में ये पहले अहम चुनाव के साथ कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. वहीं, इस बार कई नये-नवेले उम्मीदवार अपनी विरासत संभालने के लिए चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ेंः बुरे फंसे आरजेडी कैंडिडेट सरफराज आलम, चुनाव आयोग ने लिया कड़ा एक्शन

बता दें कि 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए लगभग 7.30 करोड़ पात्र मतदाता हैं, जिनमें से 78 लाख पहली बार अपने वोटिंग अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.
Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here