केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने कॉन्सटेबल सिपाही पदों के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे सीएसबीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार पुलिस में सिपाही के 11,880 पदों के लिए 8 मार्च को होने वाली भर्ती परीक्षा में पुराने प्रवेश-पत्र ( CSBC Bihar Police Constable Admit Card) पर इंट्री नहीं मिलेगी। अभ्यर्थियों को नया प्रवेश पत्र लेकर परीक्षा केन्द्रों पर जाना होगा। ऐसा नहीं करने पर उन्हें परीक्षा में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा जनवरी में 12 और 20 तारीख को होनी थी। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के मुताबिक 20 जनवरी को होनेवाली परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। उसकी जगह 8 मार्च को दो पालियों में लिखित परीक्षा होनी है। इस परीक्षा में पुराने प्रवेश-पत्र पर अभ्यर्थियों को इंट्री नहीं दी जाएगी।

पर्षद की वेबसाइट csbc.bih.nic.in से नया प्रवेश-पत्र डाउनलोड किया जा सकता है। यह 20 फरवरी से ही अपलोड कर दिया गया है। इसपर (न्यू) लिखा होगा। इसी प्रवेश-पत्र के आधार पर अभ्यर्थी 8 मार्च को होनेवाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

पर्षद के मुताबिक 8 मार्च की परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पर्षद ने अपनी वेबसाइट पर अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए किस रोल नम्बर का सेंटर कहां है इसकी भी सूची जारी कर दी है। अभ्यर्थियों से अपील की गई है कि वह अपने प्रवेश-पत्र पर दिए गए सेंटर से इसका मिलान कर लें।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here