पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है. चिराग पासवान के निशाने पर मुख्य रुप से सीएम नीतीश कुमार रहे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के पास अपनी सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है. केंद्र सरकार की सारी योजनाओं को अपनी उपलब्धि बता रहे हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

चिराग पासवान के विजन डॉक्यूमेंट में सरकार बनने पर अलग से प्रवासी मजदूर मंत्रालय बनाने की बात कही गई है. ताकि दूसरे राज्यों में रहने वाले मजदूरों से संपर्क रखा जा सके. वहीं, राज्य में बड़े स्तर पर मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का वादा, ताकि बिहारी युवा बाहर पढ़ने ना जाए.

बिहार में खाली पड़ी नौकरियां
चिराग पासवान का कहना है कि बिहार में अभी स्वास्थ्य की सही सुविधा नहीं है. अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है, जबकि नौकरियां खाली पड़ी हैं. वहीं, नदियों को जोड़ने की योजना पर तेजी से काम होना चाहिए, ताकि बाढ़ और सूखे की समस्या दूर हो सके.

Get Today’s City News Updates

एलजेपी अध्यक्ष ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की मांग उठाई. बिहार में इन्वेस्टर्स समिट के जरिए निवेश पर फोकस, लैंड रिफॉर्म पर जोर दिया जाएगा. धार्मिक टूरिज्म को बढ़ावा, सीतामढ़ी को अयोध्या के साथ जोड़ा जाए.

सड़क मार्ग से प्रचार करेंगे चिराग
चिराग पासवान ने अपने विजन डॉक्यूमेंट को बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट का नारा दिया है. चिराग पासवान ने कहा कि हम लोग सड़क मार्ग से प्रचार करेंगे. भले ही मेरी पार्टी के अन्य नेता हेलिकॉप्टर से सफर करेंगे, लेकिन मैं सड़क मार्ग से ही प्रचार करूंगा. हमारे सीएम को भी हेलिकॉप्टर छोड़ कर सड़क पर आना चाहिए.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here