पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी  ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट रविवार को जारी कर दी है. यह लिस्ट बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के लिए जारी की गई है. इस दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 46 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.

इस लिस्ट में बीजेपी (BJP) ने बेतिया सीट से रेणु देवी, हरसिद्धि (सु) सीट से कृष्णानंद पासवान और दानापुर से आशा सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. 2005 से लगातार चार बार से यहां बीजेपी से आशा सिन्हा विधायक बन रही हैं. बीजेपी ने दूसरे फेज के उम्मीदवारों की सूची में सिवान सदर से पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव, दरौली सीट से रामायण मांझी, दरौंदा सीट से करनजीत सिंह और गोरेयाकोठी से देवेशकांत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. गौरतलब है कि सिवान के 8 विधानसभा में 4 पर भाजपा और 4 जदयू के हिस्से में है.

ये भी पढ़ेंः चुनाव के बीच में ही टूट गया महागठबंधन, इस पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया एलान

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय चुनाव संचालन समिति की बैठक शनिवार शाम दिल्ली में हुई. इसमें जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे. सभी सदस्यों की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए. जिसके बाद आज यानी रविवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here