पटना समेत राज्य के कई इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई। बारिश के बीच ठनका गिरने से सासाराम में तीन और पटना के फतुहा में एक किसान की मौ/त हो गई। सासाराम ग्रामीण थाना क्षेत्र के गिजवाही गांव में सुबह 8 बजे वज्रपात की चपेट में आने से मवेशी चराने निकलने दो सगे भाइयों 30 वर्षीय रामचेला रजवार, 28 वर्षीय गुरुचेला रजवार और 42 वर्षीय रामराज यादव की मौ/त हो गई।

फतुहा के मृ/तक की पहचान मोजीपुर निवासी 69 वर्षीय जय किशुन राय के रूप में हुई। वह खेत में घास काट रहा था। बारिश होने पर पेड़ के नीचे छिप गया। तभी ठनका गिरा। बेमौसम बरसात के चलते राजधानी के दिन का तापमान साढ़े अाठ डिग्री नीचे अा गया। गुरुवार काे जहां अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री था, वहीं शुक्रवार को यह 24 डिग्री पर पहुंच गया। इससे लोगों को हल्की ठंड की अनुभूति हुई।

साइक्लोनिक सर्कुलेशन और पश्चिमी विक्षोभ से बारिश : मौसम विज्ञान केंद्र पटना के विशेषज्ञों का कहना है कि अभी राज्य भर में रविवार तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ और हरियाणा व पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बने रहने से पहले ही बारिश और बिजली चमकने का पूर्वानुमान किया गया था। शुक्रवार को पटना में साढ़े छह एमएम और गया में 11.3 एमएम बारिश हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here