बिहार में भी 100 यूनिट बिजली होगा फ्री, दिल्ली-झारखण्ड के बाद मांग तेज, बिहार में भी 100 यूनिट बिजली फ्री करने की मांग

बिहार में भी झारखंड की भांति आम लोगों के लिए कम से कम 100 यूनिट बिजली मुफ्त में देने की मांग तेज हो गई है। राज्य की तीनों वाम दलों के आलावा हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा और उसके नेता पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सरकार से तुरंत 100 यूनिट बिजली माफ करने की घोषणा करने को कहा है।

Loading...

भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल, माकपा के अवधेश कुमार और भाकपा के सत्यनारायण सिंह ने कहा कि दिल्ली समेत आज देश के कई राज्यों की सरकारें आम लोगों ऐसा कर रही है, फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को क्या परेशानी हो रही है? कहा कि हाल ही में नीतीश कुमार ने विधानसभा में इस मांग को खारिज किया था। लेकिन झारखंड में ऐसा फैसला होने के बाद सरकार अपने फैसले पर पुनर्विचार करे और आम लोगों के लिए मुफ्त बिजली देने की घोषणा करे ।

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिज़वान और विजय यादव ने कहा कि बिहार सरकार दिल्ली और झारखंड सरकार के तर्ज़ पर जनता को होली का तोहफा दे और 200 यूनिट बिजली मुफ़्त देने की घोषणा करे। कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं ने मुफ्त बिजली का वायदा किया। बिहार में भाजपा और जदयू की सरकार है ऐसी स्थिति में दोनों दलों की नैतिक जिम्मेदारी है कि बिहार में 200 यूनिट बिजली मुफ़्त दी जाए।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here