मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में बहुचर्चित बालिका गृह कां’ड मामले में आज दिल्ली साकेत कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है। इस केस के मुख्या आ’रोपी की किस्मत का भी फैसला आज हो सकता है। आपको बता दे कि अब तक इस मामले में तीन बार फैसला अंतिम समय में टल चुका है। मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के यौ’न शो’षण के आ’रोप के मामले में सीबीआई ने अबतक 21 लोगों के खि’लाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। साथ ही इस मामले के दो’षी ब्रजेश ठाकुर समेत 21 आरोपी तिहार जेल में बंद हैं।

कुछ विधि विशेषज्ञ का मानना हैं कि कोर्ट आज आरो’पितों को दो’षी ठहरायेगा और फिर स’जा के बिंदु पर सुनवाई करेगा। इस फैसले पर देश भर की नजरें टिकी है। आपको बता दे कि इससे पहले दायर याचिका में सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि सभी 36 लड़किया अभी जिंदा है। इससे पहले मामले में किसी-न-किसी कारण से 14 नवंबर, 12 दिसंबर और 14 जनवरी को फैसला टल चुका है।

Loading...

इस मामले में बालिका गृह का संचालक ब्रजेश ठाकुर मुख्य आ’रोपी है। सीबीआई के अनुसार इस बालिका गृह में 34 लड़कियां 7 से 17 साल की उम्र के बीच की थी जिनके साथ यौ’न शो’षण हो रहा था। मामला जब प्रकाश में आया तो ब्रजेश ठाकुर समेत 21 लोगों का नाम भी सामने आया जो इस वक्त दिल्ली के तिहाड़ जे’ल में बंद हैं। बालिका गृहकांड मामले के उजागर होने के बाद नीतीश सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने कई बार फटकार लगायी थी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here