आज रविवार को हुए बिहार पुलिस की परीक्षा के कई तस्वीरें सामने आयी। कई तस्वीरों में भयं’कर भी’ड़ और बेरो’जगारी की मा’र दिख रही है। दरअसल, बिहार पुलिस में सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए आज लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर तक पहुंचने के लिए और फिर परीक्षा के बाद घर आने के लिए ट्रेनों में ठू’सा ठू’सा के जा रहे थे।

जगह ना मिलने पर ट्रेनों के इंजन पर चढ़कर सफर कर रहे थे। आज 12 जनवरी को दो पालियों में लिखित परीक्षा के पहले चरण की परीक्षा हो रही है। और भारी संख्या में अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए। इस परीक्षा के कारण मोतिहारी के एक युवक की जा’न भी चली गयी। सफर के दौराण वो ट्रैन के दु’र्घटना का शि’कार हो गया।

वैसे तो आज सभी जिले रेलवे स्टेशन पर भी थी। लेकिन बक्सर जिले से है’रान करने वाली कई तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें सिपाही भर्ती के अभ्यर्थी ट्रेन के इंजन पर चढ़कर सफर करने को मज’बूर हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रशासन की ओर से कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये गए थे। आने-जाने में उनको काफी परे’शानी को हुई। आपको बता दे कि 12 जनवरी को सुबह 10 से 12 और दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक दो पालियों में सिपाही भर्ती की परीक्षा हुई थी।

परीक्षा देने के बाद बक्सर रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थी गुवाहाटी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़े दिखाई दिए। परीक्षा ख़त्म होने के बाद स्टेशन पर अ’फरा-त’फरी का मा’हौल दिखा। भीड़ के कारण आम यात्रियों को भी काफी परे’शानियों से जू’झना पड़ा। अभ्यर्थियों को आरपीएफ की टीम ने काफी समझाने की को’शिश की मगर ट्रेन के इंजन पर चढ़े अभ्यर्थीयों ने किसी एक की बात न’हीं मानी। आरपीएफ पोस्ट इंस्पेक्टर प्रभारी जवाहरलाल प्रसाद ने बताया कि उनकी ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे। अभ्यर्थियों को उतारने की कोशिश की गई लेकिन अभ्यर्थी नहीं उतरे। जिसके बाद ट्रैन को मजबूर होकर चलाना ही पड़ा।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here