बिहार की कानून व्यवस्था सुधारने के लिए गृह विभाग ने आज बड़ा फैसला लिया। पटना से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां तीन डीएसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक समस्तीपुर पटोरी डीएसपी विजय कुमार, मधुबनी डीएसपी कामिनी बाला और समस्तीपुर जिले के तत्कालीन रोसड़ा डीएसपी अरुण कुमार दुबे के ऊपर विभागीय कार्रवाई की गई है।

गृह विभाग का कहना है कि काम में लापरवाही बरतने को लेकर तीनों डीएसपी के ऊपर विभागीय कार्रवाई की गई है। विभाग ने समस्तीपुर जिले के पटोरी डीएसपी विजय कुमार के मामले में अपराध अनुसंधान विभाग के डीआईजी रत्न संजय कटियार, मधुबनी डीएसपी कामिनी बाला के लिए मधनिषेध विभाग के डीआईजी अमृत राज और समस्तीपुर तत्कालीन रोसड़ा डीएसपी अरुण कुमार दूबे के लिए समस्तीपुर डीएसपी विजय कुमार सिंह को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया है।

साथ ही मधुबनी डीएसपी कामिनी बाला के ऊपर अपने काम में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई की गयी है। सूत्रों के अनुसार, इनके कार्यभार सौंपे जाने के समय लंबित कांडों की संख्या 407 थे, जो कि पिछले साल मई तक बढ़कर 503 हो गए। उनके काम में शिथिलता बरतने को लेकर कार्रवाई की गई। इतना ही नहीं समस्तीपुर जिले के पटोरी डीएसपी विजय कुमार की कार्यशैली में भी काफी शिथिलता देखी गई है। जिसको लेकर विभाग ने उनपर कार्रवाई की गई है। गृह विभाग ने साफ़ कर दिया है कि अगर कोई भी अफसर काम को लेकर लापरवाही बरतता है तो उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here