पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैं’गरे’प केस के चारों दो’षियों का नया डे’थ वा’रंट जारी कर दिया है। कोर्ट के आदेश के बाद अब चारों दो’षियों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे फां’सी पर ल’टकाया जाएगा। इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दो’षियों को 22 जनवरी को फां’सी की स’जा सुनाई थी। लेकिन दो’षी मुकेश के दया याचिका दायर करने के बाद इस तारीख को टाल दिया गया। बता दे कि मुकेश के दया याचिका को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खा’रिज कर दिया।

जिसके बाद आज शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने 1 फ़रवरी का नया डे’थ वा’रंट जारी कर दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि जब तक दो’षियों को फां’सी पर नहीं ल’टका दिया जाता है, तब तक मेरी बेटी को न्याय नहीं मिलेगा। मुझको पिछले सात साल से तारीख पर तारीख दी जा रही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हर जगह निर्भया के गुन’हगारों का ही मानवाधिकार देखा जा रहा है। हमारा मानवाधिकार कोई नहीं देख रहा है।

Loading...

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया कां’ड के दो’षी मुकेश की दया याचिका खा’रिज कर दी थी। जिसके बाद आज पटियाला हाउस कोर्ट ने अपना अंतिम फैसला सुनाते हुए दो’षियों को 1 फ़रवरी को फां/सी देने की सजा सुनाई है। मालूम हो कि 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया/कांड ने पूरे देश को हि/लाकर रख दिया था। दोषि/यों ने निर्भया का चलती बस में रे/प किया और उसे अध/मरा करके सड़क किनारे फें/क दिया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here