spot_img
Wednesday, May 25, 2022
spot_img
HomeबिहारBihar News : बिहार के इन शहरों को मिली सौगात, स्मार्ट सिटी...

Bihar News : बिहार के इन शहरों को मिली सौगात, स्मार्ट सिटी परियोजना में पटना आईआईटी करेगा मदद

-

bihar news : भारत देश में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट लाया गया। जिसके तहत बिहार (Bihar) के चार शहरों को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शामिल किया गया था। जिसमे पटना (Patna), भागलपुर (Bhagalpur) आदि शामिल है। इन शहरों को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत और भी बेहतर बनाने के लिए Patna IIT मदद करेगा।

bihar news

ऐसा सुनने में आ रहा है कि पटना समिति स्मार्ट सिटी परियोजना में चुने गए बिहार (Bihar) के चार शहरों की तस्वीर IIT Patna के विशेषण के इंजीनियर की मदद से बदलने के लिए पटना आईआईटी को मंजूरी मिल चुकी है। ऐसा अनुमान है कि IIT Patna की मदद से स्मार्ट सिटी परियोजना से जुड़े प्रोजेक्ट के मूल्यांकन निर्माण की गुणवत्ता को देखेंगे। इसमें पटना (Patna), भागलपुर (Bhagalpur), बिहारशरीफ और मुजफ्फरपुर को इस परियोजना में शामिल किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए MOU पर हस्ताक्षर भी हो चुके है। ऐसी खबर है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कुछ महीने पहले ही अतिरिक्त समय दिया गया है। बिहारशरीफ को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 528 करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी मिली है। इसके अलावा 1520 करोड़ के 47 प्रोजेक्ट का टेंडर जारी किया गया है। अगर बात करें भागलपुर (Bhagalpur) स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की तो इसमें कोई भी बड़ा प्रोजेक्ट पूरा नही हुआ है।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,329FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts