spot_img
Monday, May 23, 2022
spot_img
HomeराजनीतिBihar News : नीतीश कुमार ने दिया ऐसा बयान, गरमा गई सियासत,...

Bihar News : नीतीश कुमार ने दिया ऐसा बयान, गरमा गई सियासत, क्या होगा सीएम का अगला कदम

-

Bihar News : सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कुछ ऐसा बयान दे दिया है कि जिससे बिहार की सियासत गरमा गई है। राजनीति का बाजार एक बार फिर अटकलों से गर्म हो चुका है। अब सभी के मन मे एक चिंता है कि बिहार सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का अगला कदम क्या होगा? जब उनसे पूछा गया कि क्या वह लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है? तो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के जवाब ने सबको चौंका दिया। उन्होंने कहा ऐसी कोई बात नहीं है, सब जग का सदस्य तो बन ही गया हूं, बस राज्यसभा ही बचा है। उनके इस बयान के बाद अटकलें लगाई जाने लगी कि क्या नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति (Vise President) बनने वाले है? या फिर केंद्र की राजनीति शुरू करने वाले हैं? नीतीश कुमार के एक और बयान ने पंडितों की समस्याएं बढ़ा दी है |

bihar news

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने पहले दिए गए बयानों को लेकर शुरू ही अटकलबाजी पर रोक लगाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि अब उनकी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है और ना ही राज्यसभा जाने की। इसलिए राजनीति के बाजार में चर्चा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का अगला कदम क्या होगा। नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री रहकर केंद्र की राजनीति भी कर चुके हैं। फिलहाल डेढ़ दशक से भी ज्यादा बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री पद पर हैं।

राज्यसभा सदस्य बनने की इच्छा नहीं?

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने साफ-साफ कहा, ” जब मैं विधायक था तो मेरी इच्छा थी मैं MP बनूँ। उसके बाद मैंने लोकसभा चुनाव लड़ा और सांसद बन गया। बाद में मैं 5 बार MP बना और केंद्र में मंत्री भी रहा। उसके बाद मेरी कोई इच्छा नहीं रही थी। बाद में जनता ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया। अब मेरी कोई इच्छा नहीं है कि मैं राज्यसभा के लिए सांसद बनूँ।”

बताइ पुराने संसदीय क्षेत्र में भ्रमण की वजह: नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बताया कि उन्होंने बिहार के विकास के लिए क्या कुछ नहीं किया और अभी भी कर ही रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह क्यों आजकल अपने संसदीय क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ” मैं अपने क्षेत्र में इसलिए घूम रहा हूं, क्योंकि मैंने बहुत सारे विकास के काम किए हैं। मैं अपने द्वारा किए गए काम की समीक्षा करता हूं और लोगों के मन में क्या इच्छा है और क्या-क्या काम बचा हुआ है, उसकी जानकारी लोगों के बीच जाकर उनसे लेता हूं। इसलिए काफी दिनों बाद मुझे वक्त मिला तो मैं अपने पुराने संसदीय क्षेत्र में जा रहा हूं।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,325FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts