spot_img
Wednesday, May 25, 2022
spot_img
HomeबिहारBihar News : बिहार सरकार का शिक्षक भर्ती पर बड़ा फैसला, जल्द...

Bihar News : बिहार सरकार का शिक्षक भर्ती पर बड़ा फैसला, जल्द होंगी नियुक्तियां

-

Bihar News : तृतीय चक्र में कुल 2188 पदों के लिए काउंसिलिंग हुई थी। इसमें चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच 9 अप्रैल तक किए जाने के आदेश दिये गए हैं। नियुक्ति पत्र 9 से 15 अप्रैल के बीच बांटने की योजना है बिहार में छठे चरण के प्राथमिक शिक्षक नियोजन में छूटे अभ्यर्थियों के लिए हुई स्पेशल राउन्ड के तीसरे चक्र की काउंसिलिंग में अंतिम रूप से चयनित 972 अभ्यर्थियों को 15 अप्रैल तक नियुक्ति पत्र बांटे जाने के आसार हैं।

Bihar News

जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग इसको लेकर शीघ्र ही सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर आगे की प्रक्रिया को अंतिम रूप देगा। जानकारी के मुताबिक तृतीय चक्र में कुल 2188 पदों के लिए काउंसिलिंग हुई थी। इसमें चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच 9 अप्रैल तक किए जाने के आदेश दिये गए हैं।

7 अप्रैल को स्थानीय प्राधिकार चुनावों के मद्दनेजर आचार संहिता भी अप्रभावी हो जायेगी, इसलिए नियुक्ति पत्र 9 से 15 अप्रैल के बीच बांटने की योजना है। विदित हो कि प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने तृतीय चक्र की काउंसिलिंग 14, 15 और 16 मार्च को आहूत की थी। इससे पूर्व छठे चरण में प्राथमिक शिक्षक नियोजन के तहत करीब 41 हजार से अधिक नियोजन पत्र बांटे जा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि 90762 पदों के लिए हुई काउंसिलिंग में आधे से अधिक पद खाली रह गए हैं। शिक्षा विभाग ने राज्य के प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में अध्ययनरत आरक्षित वर्ग के 11.94 लाख विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के लिए 129 करोड़ जारी किये हैं। यह राशि बच्चों के खाते में मंगलवार को भेजने की प्रक्रिया हुई।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,329FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts