spot_img
Wednesday, May 25, 2022
spot_img
Homeबिहारबिहार को केंद्र से मिले 7000 करोड़, गडकरी ने ट्वीट कर दी...

बिहार को केंद्र से मिले 7000 करोड़, गडकरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

-

केंद्र सरकार (Central Government) ने बिहार को एक और नया तोहफा दिया है। इस बार केंद्र ने बिहार (Bihar) के लिए नई सड़क योजनाओं हेतु 3,054 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। इन योजनाओं में सड़क निर्माण पथ निर्माण विभाग के NH Division द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा बिहार के लिए पहले ही NHAI की देखरेख में चलने वाली योजनाओं के लिए 3953.44 करोड़ रुपये मंजूर हो चुके है। इसके संबंध में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने ट्वीट कर जानकारी दी। मंजूरी मिलने के बाद राज्य परिवहन मंत्री नितिन नवीन (Nitin Navin) ने केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया किया।

केंद्र ने NH Division की देखरेख में 240.198 किमी सड़क निर्माण के लिए 3054.36 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इनमें जंदाहा बाईपास, अहमदाबाद-मनिहारी, एम्स-नौबतपुर सड़क, रोसड़ा-दरभंगा, NH-101,104,120 आदि शामिल है। इस मायने में यह राशि काफी महत्वपूर्ण है कि पथ निर्माण विभाग के NH Division ने 385 किलोमीटर सड़क की टेंडर का लक्ष्य सौ प्रतिशत पूरा कर लिया है।

गडकरी

आमस-दरभंगा एक्सप्रेस वे के बलभद्रपुर से बेला नवादा सेक्शन के लिए 2185.75 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है। धार्मिक कॉरिडोर के तहत उमगांव जंक्शन के पास हटवारिया से कुलआही तक, विश्वेवर स्थान से भेजा टू लेन में सड़क बनाने के लिए 1473.20 करोड़ रुपए की मंजूरी मिल गई है।

दूसरी तरफ छपरा (Chhapara) जिले में NH-19 पर छपरा-मांझी ब्लॉक में रिविलगंज फोरलेन बाईपास के लिए 295.24 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। इसके अलावा बिहार (Bihar) में राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) की योजनाओं को काफी तेजी मिली है। पटना-गया-डोभी, पटना-आरा-बक्सर और छपरा-मुजफ्फरपुर समेत अन्य सड़कों का निर्माण बड़ी तेजी से चल रहा है।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,329FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts